Tuesday, November 24, 2020
Home Latest Aff. ऋषिकेश में नया रेलवे स्टेशन वास्तव में सुंदर है? रेल मंत्री पीयूष...

ऋषिकेश में नया रेलवे स्टेशन वास्तव में सुंदर है? रेल मंत्री पीयूष गोयल ने इस प्रकार दिया जवाब..

Yog Nagri Rishikesh Railway Station

ऋषिकेश में नया रेलवे स्टेशन (Yog Nagri Rishikesh Railway Station) वास्तव में सुंदर है? रेल मंत्री पीयूष गोयल ने इस प्रकार दिया जवाब..

रेलवे और वाणिज्य , उद्योग मंत्री पीयूष गोयल ने हाल ही में क्योरा (QUORA) पर अपना एक जवाब दिया है इस जवाब में उन्होंने ऋषिकेश योग नगरी रेलवे स्टेशन की सुंदरता के बारे में बताया है। ऋषिकेश में नवनिर्मित रेलवे स्टेशन जो न्यू ऋषिकेश में स्थित है की विशेषता का वर्णन करते हुए पीयूष गोयल ने एक प्रश्न का जवाब दिया।

इस प्रश्न पूछा गया था कि क्या नया ऋषिकेश रेलवे स्टेशन वास्तव में सुंदर है ???? रेल मंत्री पीयूष गोयल जी ने जवाब दिया हां सचमुच नवनिर्मित ऋषिकेश योग नगरी रेलवे स्टेशन ऋषिकेश करणप्रयाग ब्रॉड-गेज लाइन का एक हिस्सा है। इस खूबसूरत स्टेशन को इसके प्राचीन परिवेश में देखना देखिए पीयूष गोयल जी ने ऋषिकेश रेलवे स्टेशन की कुछ अद्भुत और बहुत ही आकर्षक तस्वीरें साझा की

IMAGE SOURCE : QUORA.COM

यह भी पढ़ें : हिरोशिमा डे, आखिर क्यों अमेरिका ने जापान पर परमाणु बम गिराया था

जिसमें ऋषिकेश की प्राकृतिक सुंदरता और स्टेशन में निर्मित सुंदर आकृतियां दिखाई गई हैं यह वाकई में बहुत ही सुंदर दिखने वाला दृश्य है इस रेलवे स्टेशन ने ऋषिकेश की सुंदरता में चार चांद लगा दिए। पीयूष गोयल जी ने यह भी कहा कि यह स्टेशन पूर्ण होने के पश्चात 125 किलोमीटर लंबे ऋषिकेश कर्णप्रयाग मार्ग में 12 रेलवे स्टेशन, 17 सुरंगे और 16 पुल होंगे और यह उत्तराखंड के 5 जिलों को कनेक्टिविटी प्रदान करेगी।

और यह काम दिसंबर 2024 तक पूरा हो जाएगा यह कार्य 16216 करोड़ की लागत से चल रहा है। यह लाइन पर्यटन को बढ़ावा देने और कनेक्टिविटी में सुधार करके उत्तराखंड के सभी लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी। रेल मंत्री पीयूष गोयल ने इस रेलवे स्टेशन से होने वाले फायदों के बारे में संक्षिप्त रूप में वर्णन किया है। इस रेलवे स्टेशन के पूर्ण हो जाने के पश्चात ऑल वेदर कनेक्टिविटी के साथ जुड़ने पर पर्यटकों के लिए यात्रा करना काफी सरल हो जाएगा जिससे पर्यटन क्षेत्र में भी बढ़ावा मिलेगा। समय की बचत भी होगी और जाम से मुक्ति मिलेगी।

यह भी पढ़ें : – पंच बद्री , बद्रीनाथ : विशाल बद्री , पञ्च केदार (Panch Kedar)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Current Affairs 2 sept. 2020

HINDI CURRENT AFFAIRS HINDI CURRENT AFFAIRS AND MOST IMPORTANT CONTENT FOR UPCOMING EXAMS लुईस हैमिल्टन...

महिला समानता दिवस : 26 अगस्त

महिला समानता दिवस हर साल 26 अगस्त को मनाया जाता है। महिला समानता की सबसे पहली शुरुआत न्यूजीलैंड ने 1893 में की...

गणेश चतुर्थी 2020

गणेश चतुर्थी कब मनाई जाती है?? भाद्र मास के शुक्ल पक्ष की चतुर्थी को...

कृष्ण जन्माष्टमी 2020

कृष्ण जन्माष्टमी ( KRISHNA JANMASTMI ) कृष्ण जन्माष्टमी भगवान श्री कृष्ण के जन्मदिन के उपलक्ष पर बनाई जाती है...

Recent Comments